Travel the world

Climb the mountains

Post Page Advertisement [Top]

वज़न कम करने का सबसे अच्छा तरीका

वज़न कम करने का सबसे अच्छा तरीका


वजन कम करने के लिए सबसे अच्छा विचार

(best idea to lose weight)
वजन कम करने के लिए, आपको दैनिक आधार पर कम कैलोरी का उपभोग करने और अतिरिक्त कैलोरी को जलाने की आवश्यकता होती है जो वर्तमान में वसा के रूप में जमा हो रही है। मिश्रित मार्शल आर्ट फिटनेस और पोषण का एक कार्यक्रम आपको आसानी से सैकड़ों कैलोरी जलाना शुरू कर सकता है और आपको अपने शरीर को थोक खोने, मांसपेशियों का निर्माण करने और स्वस्थ रहने के लिए आवश्यक ऊर्जा प्रदान करने का सही तरीका सिखाता है।

वजन कम करने के पीछे की अवधारणा सरल है। कम खाएं, बेहतर खाएं, कैलोरी बर्न करें। लेकिन बहुत से लोग वजन कम करने में विफल रहते हैं क्योंकि उनमें अनुशासन की कमी होती है। मार्शल आर्ट अनुशासन के एक ठोस मंच पर बनाया गया है। यह, उपलब्ध कार्यक्रमों और तरीकों की विविधता के साथ, यह उन लोगों के लिए आदर्श बनाता है जो तेजी से वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका खोज रहे हैं।

तेजी से वजन कम करें

तेजी से वजन कम करने के लिए, आपको बुनियादी वजन घटाने के सिद्धांतों में तेजी लाने की आवश्यकता है। संक्षेप में, आपको वसा को अधिक तेज़ी से जलाने और कैलोरी की सही संख्या का उपभोग करने की आवश्यकता होती है ताकि आप उन पाउंड को दूर करने में मदद करने के लिए दिन को और आपके वर्कआउट को ऊर्जा दे सकें।

कैलोरी जलाओ 

कैलोरी को जल्दी से जलाने के कई तरीके हैं। कार्डियो एक्सरसाइज जैसे कताई या बाइक चलाना, दौड़ना, अण्डाकार मशीनें और सीढ़ियाँ चढ़ना सभी जल्दी से कैलोरी बर्न कर सकते हैं। लेकिन सबसे प्रभावी कैलोरी दोनों छोटी अवधि में और लंबे समय तक जलती है, जो आपके मौजूदा मांसपेशी द्रव्यमान से कैलोरी जलाती है। आपके पास अधिक मांसपेशियों, आराम करने की दर पर आप जितनी अधिक कैलोरी जलाते हैं।

बिल्डिंग मसल ओवरटाइम से अधिक कैलोरी बर्न करता है, जो आपको हफ्तों और महीनों तक वजन कम रखने और लगातार वजन कम करने में मदद करता है। लेकिन मांसपेशियों के निर्माण में समय लगता है, इसलिए तेजी से वजन कम करने के लिए लेकिन वास्तव में इसे बंद रखने के लिए आपको ताकत वाले व्यायाम के साथ तेजी से कैलोरी जलाने की आवश्यकता होती है।

मार्शल आर्ट्स के साथ वजन कम करना

मार्शल आर्ट हर किसी के लिए हो सकता है। बुनियादी चालों, पदों और कौशलों को सीखने से मांसपेशियों की एक पूरी श्रृंखला का उपयोग होता है जो हर किक, पंच और मोड़ के साथ अल्पावधि में बड़ी मात्रा में कैलोरी जलाते हुए दीर्घकालिक वजन नियंत्रण के लिए नए मांसपेशियों का निर्माण करने में मदद करता है।

मार्शल आर्ट का उपयोग करके अपना वजन कम करने के लिए, पहले अपने डॉक्टर के साथ यात्रा करें सुनिश्चित करें कि आप मार्शल आर्ट जैसे गहन अभ्यास के काम और तनाव को सहने के लिए शारीरिक रूप से तैयार हैं।

फिर अपने क्षेत्र में एक प्रशिक्षित प्रशिक्षक के साथ जाएं या ऑनलाइन या स्थानीय जिम में एक कार्यक्रम खोजें। मार्शल आर्ट प्रोग्राम डीवीडी प्रारूप में खरीदे जा सकते हैं जैसे कि लोकप्रिय टा बो और किक बॉक्सिंग और कक्षाएं अधिकांश वाणिज्यिक जिमों में पेश की जाती हैं। अधिकांश समुदायों में केवल मार्शल आर्ट फिटनेस कार्यक्रमों के लिए समर्पित जिम भी हैं।

उचित रूप से पोशाक और एक वर्ग बाहर की कोशिश करो। पहले एक के माध्यम से बैठो यदि आप असहज महसूस करते हैं, लेकिन वजन कम करने का एकमात्र तरीका है कि आप आगे बढ़ें। यहां तक ​​कि अगर आप एक समय में केवल कुछ चालों की कोशिश करते हैं, तो आप जितने अधिक सुसंगत होंगे, उतना ही अधिक वजन कम होगा और आप मजबूत होंगे।

जब एक कम कैलोरी, कम वसा वाले आहार, किसी भी व्यायाम दिनचर्या के साथ जोड़ा जाता है, लेकिन विशेष रूप से मार्शल आर्ट के रूप में तीव्र आपको वजन कम करने में मदद करेगा और उस वसा को दूर रखने में मदद करेगा।

स्रोत: urhowto

No comments:

Bottom Ad [Post Page]